Sunday, December 15, 2019

ठंड के मौसम में चेहरे को पोषण देने, सूखी, चिकनी त्वचा को ठीक करने के 10 तरीके। सुंदर इस सर्दी से बचे

ठंडे चेहरे की त्वचा की देखभाल कैसे करें? क्या होगा यदि आप सूखी, परतदार त्वचा की समस्याओं, कठिन मेकअप और उज्ज्वल नहीं का सामना करना चाहते हैं? हमारे पास सर्दियों की त्वचा की देखभाल करने का एक तरीका है। सुनिश्चित करें कि इस सर्दियों में आपकी त्वचा सुंदर होगी।



शीतकालीन त्वचा की देखभाल के तरीके

          सर्दियों में बहने वाली ठंडी हवा भले ही केवल कुछ दिनों के लिए थाईलैंड के लिए हो लेकिन बहुत से लोगों को उत्साहित करती है ठंड का स्वागत पूरी तरह से करने के लिए लेकिन इस सर्दियों में हमारे चेहरे की त्वचा मज़ेदार नहीं हो सकती है। क्योंकि शुष्क हवा त्वचा को अधिक आसानी से निर्जलित कर सकती है। ठंडी त्वचा की समस्या पैदा होने तक , सूखी, छीलने वाली, खुजली वाली त्वचा की तरह, कुछ लोगों को लाल चकत्ते हो सकते हैं इसके अलावा, झुर्रियाँ, आँखों के चारों ओर सूखापन या चेहरे का सूखना आसान हो सकता है जब गलती से मोटे तौर पर मुस्कुराते हुए।




          आज, कॉम के एक जार में महिलाओं के लिए ठंडे चेहरेको पोषण देने का एक तरीका है ताकिसूखी, फटी त्वचा को बहाल किया जा सके। इस ठंड के मौसम में सुंदर त्वचा का खुलासा करते हुए, ठंड के मौसम से चिकनी, मुलायम, नमीयुक्त, वापस आ गईअगर तैयार है, तो देखते हैं।

1. अपने चेहरे को गर्म पानी से धोने से बचें।

          गर्म या गर्म पानी से अपना चेहरा धोना त्वचा के लिए गर्म आरामदायक महसूस कर सकता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि गर्म पानी त्वचा पर मौजूद वसा को धो देगा। त्वचा की नमी को बनाए रखने में सक्षम नहीं होने के कारण त्वचा की समस्याओं का सामना करना पड़ता है इसलिए, यदि त्वचा को नरम और नम रखना है तो अपने चेहरे को सामान्य पानी से धोना पड़ सकता है।

शीतकालीन त्वचा की देखभाल के तरीके

2. सौम्य फेशियल सोप चुनें

          साबुन या क्लींजर का उपयोग करने से त्वचा रूखी होजाती है। लड़कियों की त्वचा आसानी से चिढ़ सकतीहै। चेहरे की सफाई करने वाले उत्पादों से बचने का सबसे अच्छा तरीका है कि हानिकारक घटक जैसे

          - सोडियम लॉरिल सल्फेट (एसएलएस)। यह डिटर्जेंट। त्वचा को सूखा, आसानी से तनावपूर्ण बनायें।

          - पोटेशियम हाइड्रॉक्साइड और सोडियम हाइड्रॉक्साइड क्योंकि ये 2 पदार्थ अत्यधिक क्षारीय होते हैं। जिससे सूखी या चिढ़ त्वचा हो सकती है।

          - परफ्यूम, खुशबू वाले पदार्थों से संवेदनशील त्वचा में एलर्जी या जलन हो सकती है।

3. अपने चेहरे को धोने या 3-5 मिनट के भीतर स्नान करने के बाद क्रीम लगाएं।

          अपने चेहरे को धोने या पहले 3-5 मिनट में स्नान करने के बाद स्वर्ण मिनट माना जाता है कि त्वचा सबसे अच्छी नमी को अवशोषित करेगी। नम चेहरे को पोंछने के बाद, जितनी जल्दी हो सके चेहरे पर एक मॉइस्चराइज़र लागू करें। नम त्वचा के लिए पौष्टिक क्रीम लगाने से त्वचा में पानी बनाए रखने में मदद मिलती है और त्वचा कोमल और नम हो जाती है। सारा दिन चिकना और सुंदर। लड़कियां बाथरूम में या सिंक के पास मॉइस्चराइज़र रखने की कोशिश कर सकती हैं। समय रहते उठाया जाना

शीतकालीन त्वचा की देखभाल के तरीके

4. एक उपयुक्त पौष्टिक क्रीम चुनें

          सर्दियों की त्वचा की देखभाल कैसे करें जो गर्मियों की तुलना में अधिक मजबूत मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें। सामग्री इस तरह के ग्लिसरॉल, सीरम मन, हयालूरोनिक एसिड, फॉस्फोलिपिड, आदि के रूप कि अच्छी तरह से moisturized कर रहे हैं, को देख कर

          किसी को भी जो बहुत शुष्क त्वचा है एक मोम मॉइस्चराइजर उपयोग करने के लिए चुन सकते हैं कौन सा क्रीम या लोशन की तुलना में बेहतर त्वचा को नमी स्टोर कर सकते हैं या फिर बादाम के तेल के रूप में त्वचा को पोषण देने के लिए प्राकृतिक तेलों का उपयोग करें, जैसे कि बादाम का तेल नारियल का तेल, जैतून का तेल, जोजोबा का तेल, अंगूर के बीज का तेल।

5. मुहांसों या सफेदी वाले उत्पादों का उपयोग न करें।

          कौन सी लड़की मुँहासे की दवा का उपयोग कर रही है? AHA समूह के उत्पाद या रेटिनोइड्सजिसमें पौष्टिक क्रीम शामिल हैं, जिसमें व्हाइटनिंग एजेंट शामिल हैं । सर्दियों में, आपको पहले उपयोग को रोकना या कम करना पड़ सकता है। क्योंकि ये उत्पाद त्वचा को शुष्क बना देंगे और सामान्य से अधिक आसानी से छीलेंगे

शीतकालीन त्वचा की देखभाल के तरीके


6. पौष्टिक भोजन खाएं

          बाहर से नमी जोड़ना पर्याप्त नहीं हो सकता है। हमें अंदर से नमी को उन खाद्य पदार्थों के साथ जोड़ना चाहिए जो त्वचा में नमी जोड़ने में मदद करते हैं। विशेष रूप से ओमेगा 3 में मांस, मछली, चिकन, फलियांजो सूखी और क्षतिग्रस्त त्वचा को बहाल करने में मदद करेंगी ताकि अधिक तेज़ी से संतुलन बनाया जा सके। त्वचा को भरने के लिए विटामिन ए, सी, ई और जस्ता युक्त फलों और सब्जियों को शामिल करें। पीले-नारंगी-लाल फल और सब्जियां जो बीटा-कैरोटीन में समृद्ध हैं,त्वचा की सूजन को कम करने में मदद करेंगे और त्वचा को धूप और प्रदूषण से भी बचाएंगे।

          इसके अलावा, लड़कियां अधिक फल और सब्जियां भी खा सकती हैं, जो पानी से भरी होती हैं, जैसे कि तरबूज, कैंटालूप, सेब, कीवी, टमाटर, खीरा, या हैचिंग त्वचा पर पानी जोड़ने का एक और तरीका है।

7. खूब पानी पिएं। ऊपर

          ठंड के मौसम के दौरान हम कम पानी पीने के लिए करते हैं। क्योंकि वह गर्म या क्षतिग्रस्त महसूस नहीं करता था, लेकिन यह मत भूलो कि त्वचा को अभी भी अंदर से पानी की जरूरत है जैसे कि आपको क्या करना चाहिए, प्रति दिन कम से कम 8-10 गिलास पानी पीना चाहिए और उन पेय पदार्थों से भी बचना चाहिए जिनके कारण अत्यधिक नुकसान होता है शरीर का पानी, जैसे कि कॉफी, कोको, शराब। नींबू के रस में गर्म पानी मिलाकर पिएं। गले को शांत करने में मदद करेगा साथ ही शरीर और त्वचा में पानी जोड़ने में भी मदद करता है

शीतकालीन त्वचा की देखभाल के तरीके

8. त्वचा को सनस्क्रीन से बचाएं।

          ठंड के मौसम में भीलेकिन इस अवधि के दौरान आकाश में कम बादल होते हैं, जिसके परिणामस्वरूप यूवी प्रकाश त्वचा पर आसानी से हमला करता है। इसलिए त्वचा की सुरक्षा को भंग न करें। एक सनस्क्रीन का उपयोग करने के लिए जो यूवी ए और यूवी बी दोनों की रक्षा कर सकता है और 30 से अधिक एसपीएफ का चयन करना चाहिए। जो पीए यूवीए सुरक्षा दिखाता है वहप्रभावी सुरक्षा प्रदान करने के लिए 3+ से अधिक का चयन करना चाहिए।

9. त्वचा को मॉइस्चराइज करने के लिए फेशियल मास्क

          । मास्किंग द्वाराशीतकालीन चेहरे की त्वचा, सप्ताह में लगभग 1-2 बार त्वचा में नमी को जोड़ना। तैयार किए गए मास्क का उपयोग कर सकते हैं या प्राकृतिक सामग्रियों से फेस मास्क बना सकते हैं। समान मात्रा में शहद के साथ ताजा दूध मिलाएं5-10 मिनट के लिए चेहरे का मास्क अलग रखें और फिर ठंडे पानी से धो लें। इससे त्वचा अधिक नमीयुक्त और चिकनी हो जाएगी।

शीतकालीन त्वचा की देखभाल के तरीके

10. पर्याप्त आराम करें

          आराम बहुत महत्वपूर्ण है। क्योंकि अगर हमप्रति दिन कमसेकम 6-8 घंटेपूरी तरह से सोतेहैं, तो आप देखेंगे कि आपकी त्वचा हमारी नींद की कमी या पार्टी की तुलना में अधिक उज्ज्वल और उज्ज्वल दिखती है। इसलिए, भले ही त्वचा की देखभाल अच्छी हो,साथ में आराम करने के लिए समय निकालना न भूलें। महिलाओं,

          सर्दियों के दौरान मौसम हमेशा बदलता रहता है। सर्दियों के चेहरे के उपचारों के अलावा जो हम साथ लाए हैं। गर्म रहने के लिए मत भूलना। शरीर में ठंड के मौसम से त्वचा को बचाने में मदद करने के लिए मोटे कपड़े पहनें। अब हम इस पूरे मौसम में सुंदर त्वचा को प्रकट कर सकते हैं।
Share:

0 comments:

Post a Comment