Monday, November 25, 2019

आंखों के नीचे काले घेरे का क्या कारण है? अपनी आँखों को वापस स्पष्ट करने के लिए शंकाओं का समाधान करें

अंधेरे आंखों के कारण क्या होता है कुछ लोग 8 घंटे से अधिक समय तक आराम करते हैं, लेकिन फिर भी आंखों के नीचे काले घेरे वैसे भी। क्या कोई ऐसा तरीका है जो हमें पांडा न बनने में मदद करता है?


मेकअप

          सुबह में, कई लड़कियों को बैठना और बनाना और दर्पण के सामने मेकअप करना पड़ता था। उनमें से ज्यादातर हर दिन आंखों के नीचे काले घेरे को कवर करने के लिए एक विश्वसनीय कंसीलर लाने की कोशिश करते हैं। अन्यथा, अन्य लोग इस बात से अवगत हो सकते हैं कि हम श्रृंखला पर ध्यान केंद्रित करने के कारण देर से सोते हैं। फिर भी, अभी भी कुछ लड़कियां हैं जो जल्दी बिस्तर पर जाना पसंद करती हैं। जागने पर एक ताजा चेहरा चाहने की उम्मीद के साथ लेकिन जब सच्चाई की ओर वापस देखा गया, तो यह आशा के अनुरूप नहीं था। क्योंकि आंखों के नीचे, दोनों काले और सुस्त, एक पांडा की तरह। यह



          वास्तव में आंखों के नीचे काले घेरे हैं क्योंकि अपर्याप्त नींद के कारण ऐसा नहीं होता है जैसे कि कई लोग हमेशा सोचते हैं।आज, पिग्गी डॉट कॉम ने लड़कियों को यह पता लगाने में मदद करने के लिए कहा कि हमारी अंधेरे आंखें वास्तव में क्यों होती हैं। मामले में समस्या का समाधान होगा और आँखों को उसी तरह साफ करने के लिए वापस आना होगा। 

1. पर्याप्त नींद           न लेना भ भी हमें पर्याप्त नींद

नहीं मिलती है तोस्वास्थ्य को प्रभावित करने के अलावा, यह आंखों की सौंदर्य समस्याओं का भी कारण बनता है। चूंकि आंखों के नीचे की त्वचा विशेष रूप से संवेदनशील और कोमल होती है इसलिएकिसी भी समय पर्याप्त आराम नहीं करना चाहिए। आंखों के नीचे की रक्त वाहिकाओं का विस्तार होना शुरू हो जाएगा। जब तक कि त्वचा का वह हिस्सा स्पष्ट रूप से अंधेरा न हो जाए, तब तक आंखों के नीचे पांडा को राहत देने के लिए एक आसान उपाय है जैसे कि एक गर्म चाय की थैली या एक तौलिया गर्म पानी में भिगोना और आंखों के नीचे लगभग 10 मिनट के लिए रक्त वाहिकाओं की अनुमति देना उनकी मूल स्थिति में आराम करने के लिए। जब तक हम स्पष्ट आंखों के साथ वापस आना शुरू नहीं करते

मेकअप

2. आँखों को बहुत अधिक रगड़ने के लिए हाथों का उपयोग करें।           जब आँखों

की खुजली या कोई पाउडर गिर जाता है, तो कई युवा महिलाएँ अपने हाथों को हर बार हिंसक रूप से आँख की गर्तिका पर रगड़ती हैं। जो दोनों को जानता है और जानता है कि ऐसाकरने से झुर्रियाँ आसानी से कौवे के पैरों के साथमिल जाएंगी लेकिन मिवाई उस सुंदरता को चोट पहुँचा सकती हैऔर सिर्फ आँखों को रगड़ने से होने वाली झुर्रियाँ ही नहीं,क्योंकि इससे हमें काले धब्बे भीपड़तेहैं जो इसे जाने बिना भी हो जाते हैं, अगर ऐसा हुआ तो लंबे समय तक, आंखों के नीचे की त्वचा मोटी हो जाएगी। एक बिंदु पर, यह स्थायी रूप से अंधेरा है, इसलिए आंखों को खरोंचने या रगड़ने या रगड़ने का कोई तरीका नहीं है। सुंदरता को नष्ट करने के अलावा, यह बिना लड़कियों को जाने आंखों के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकता है।

3. डीप आई सॉकेट या हाई चीकबोन्स

          ऐसी कोई भी लड़की जिसकी गहरी पलकें या हाई चीकबोन्स हैं, उसे इस समस्या को समझना चाहिए। चूँकि इन महिलाओं की सभी आँखों में समय से पहले ही अँधेरा है,यहाँ तक कि अगर पर्याप्त नींद भीकाले घेरों सेछुटकारा नहीं दिला पाती हैतोइस समस्या को हल करने का एकमात्र तरीकाआँखों के नीचे की भराव स्प्रे है जो बहुत गहरी नहीं दिखती है। या काले घेरे को कम करने के लिए एक लेज़र करें, विशेष रूप से जिसमें दोनों तरीके बहुत लंबे समय तक नहीं रहेंगेऔर लड़कियों को हर किसी की तरह चमकदार आँखें रखने में मदद करने के लिए बार-बार वापस जाना होगा।

मेकअप

4. विभिन्न एलर्जी के लक्षण

          जब भी एलर्जी के लक्षण होते हैं, तो लक्षणों को आसानी से देखा जा सकता है, अर्थात् आंखों के नीचे काले घेरे जो इतने स्पष्ट हैं कि वे पांडा की तरह दिखते हैं। कि कुछ मामलों में यह बैंगनी या हरा दिखाई देताहै, ठीक होने का तरीकापर्याप्त आराम करना थाऔर एलर्जी के लक्षणों को कम करना था,इससे चमकदार आँखों को वापस लाने में मदद मिलेगी।

5. सूखी आंखों के नीचे

          की त्वचा शरीर को पानी की अपर्याप्त आपूर्ति के कारण त्वचा निर्जलित और शुष्क होती है। या बाहर की हवा के कारणजोबहुत शुष्क होती हैजो न केवल त्वचा को रूखा बना देती हैलेकिन इससे आँखों के नीचे झुर्रियाँ भी पड़ जाती हैं और आँखों के नीचे की त्वचा भी काली पड़ने लगती है, इसलिए आँखों की चमक को बनाए रखने के लिए पर्याप्त पानी पीना चाहिए। आई क्रीम लगाकर फॉलो करें जो आँखों में नमी जोड़ने में मदद करेगा। सुनिश्चित करें कि उन काले पैच आंखों से जल्दी से गायब हो जाएंगे।

मेकअप

6. संचित वसा की परत

          से आंखों के नीचे बैग आमतौर पर, प्रत्येक व्यक्ति की आंखों के नीचे बैग अलग-अलग उम्र में होंगे। कुछ लोगों में, यह 20 साल की उम्र में होता है। कुछ लोगों का जन्म 30 साल की उम्र में होता है, और आंखों के नीचे की थैलियां प्रकाश पर पड़ने का कारण बनेंगी। जब तक स्पष्ट रूप से काले धब्बे नहीं दिखाई देते हैं, तब तकठीक होने का एकमात्र तरीका यह हैकि आंखों के नीचे बैग को हटाने के लिए प्लास्टिक सर्जरी होनी चाहिए। आंखों के नीचे बैग के साथ डार्क सर्कल गायब हो जाएंगे।

7. हार्मोन संतुलित नहीं हैं।

          रजोनिवृत्ति में गर्भवती माताओं और युवा महिलाओं कोशरीर विभिन्न तरीकों से चेतावनी देगा कि हार्मोनल स्तर पहले की तरह संतुलित नहीं हैं।जिसमें काले घेरे शामिल हैं जो आंखों के नीचे दिखाई देते हैं जो चेहरे को जर्जर दिखाते हैं और साथ ही गर्भवती महिलाओं के लिए सबसे अच्छा उपाय यह है कि बच्चे के जन्म के समय इंतजार करना पड़ता है और शरीर अपने आप संतुलन को समायोजित कर सकता है। वो काले घेरे दूर होने लगेंगे। युवा महिलाओं को पहले हार्मोनल समायोजन के साथ मदद करने के लिए एक चिकित्सा पेशेवर से परामर्श करने की आवश्यकता हो सकती है। इस समय के दौरान, इस बात की गारंटी के लिए एक अच्छी आई क्रीम की तलाश में रहें कि आपको निश्चित रूप से चमकदार आँखें मिलेंगी।

8. बढ़ती उम्र।

          बढ़ती उम्र आंखों के नीचे काले घेरे का सीधा कारण हो सकती है। चूंकि हमारी त्वचा लगातार नाजुक होती जा रही है, इस मामले में आंखों के नीचे रक्त वाहिकाएं स्पष्ट रूप से दिखाई देंगी।शायद लड़की को थोड़ा पुनर्जीवित करने के लिए आवेदन करने के लिए आंखों की क्रीम ढूंढनी होगी मेकअप के लिए, आपको दूसरे तरीके को मजबूत करने में मदद करने के लिए कंसीलर का उपयोग करना होगा। आंखों के नीचे के काले घेरे लगभग अदृश्य होने तक ठीक हो जाएंगे।

          क्या तुम देखते हो? देवियों, हमारी काली आँखें हैं, हमेशा अपर्याप्त नींद के कारण नहीं। और फिर काले घेरे के इलाज के कई अलग-अलग तरीके भी हैं। इसके बाद, लड़कियों को सीधे काले घेरे की समस्या को हल करना होगा। पांडा होने के बारे में चिंता किए बिना सुंदर मेकअप के साथ
Share:

0 comments:

Post a Comment